Uncategorized

अभिनंदन की फिटनेस पर निर्भर करता है, फिर से उड़ान भरना: चीफ एयर मार्शल

कोयम्बटूर. वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीरेन्द्र सिंह धनोआ ने सोमवार को यहां कहा कि वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का फिर से उड़ान भरना उनकी फिटनेस पर निर्भर करता है।

अभिनंदन 27 फरवरी को पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को खदेड़ने के दौरान अपने मिग-21 विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण वह पैराशूट से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में उतरे थे जहां उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। अभिनंदन को बाद में पाकिस्तान ने रिहा कर दिया था। धनोआ ने एक समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों से कहा कि अभिनंदन अगर शारीरिक रूप से स्वस्थ रहे तो वह फिर उड़ान भर सकेंगे। इस समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वायुसेना स्टेशन हकीमपेट और पांच बेस रिपेयर डिपो को प्रेसीडेंसियल कलर्स सम्मान प्रदान किया।

वायुसेना प्रमुख ने कहा, ‘विमान से कूदने के बाद उनके मेडिकल टेस्ट किए जा रहे हैं, उन्हें जो कुछ भी उपचार की जरूरत होगी, दी जाएगी।’ उन्होंने कहा, “हमें जब उनका मेडिकल फिटनेस मिल जाएगा, तभी तय किया जाएगा कि वह लडाकू विमान के कॉकपिट में जाएंगे या नहीं। उनके मेडिकल परीक्षण और शारीरिक फिटनेस के बाद ही पता चल पाएगा कि वह फिर से उड़ान भर सकेंगे या नहीं।”

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *