क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने ढंकी इमरान खान की तस्वीर

894

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 44 सीआरपीएफ जवानों की शहादत से पूरा देश गम और आक्रोश में है। इस बीच हैरान कर देने वाली बात ये है कि आतंकियों को शह देने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की ओर से इस मामले से जुड़ा कोई बयान व सफाई नहीं दी गई। ध्यान देने वाली बात ये भी है कि अमेरिका, रूस समेत दुनिया के तमाम देशों ने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की है, लेकिन पाकिस्तान का मुंह अभी भी बंद है।

इस बीच, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) ने अपने एक रेस्त्रां में लगे इमरान खान की तस्वीर को ढंक दिया। बताया जा रहा है कि क्लब ने यह फैसला जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आतंकी हमले के विरोध में लिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मान्य इकाई सीसीआई का मुख्यालय मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में है। बता दें कि सीसीआई परिसर में दुनियाभर के कई पूर्व खिलाड़ियों की तस्वीरें लगी हैं। इनमें 1992 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इमरान खान की भी तस्वीर है। 

सीसीआई अध्यक्ष प्रेमल उदाणी ने कहा, “इस संबंध में फैसला शुक्रवार को लिया गया। सीसीआई खेलों का क्लब है और हमारे यहां कई क्रिकेटरों की तस्वीरें हैं। कश्मीर में हुए हमले के विरोध हम नाराजगी जताना चाहते हैं।” उन्होंने कहा, “हमने इमरान की तस्वीर को अभी ढंक दिया है, लेकिन इस पर से पर्दा कब हटाया जाएगा, यह कह नहीं सकते।” इमरान भारत के खिलाफ इस मैदान पर 1987 में दो प्रदर्शनी मैच खेल चुके हैं। यहां पर एकमात्र अंतरराष्ट्रीय मुकाबला उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।