पंजाब में भारी बारिश और ओलावृष्टि, राजपुरा में दिखा कश्‍मीर घाटी का नजारा

979

चंडीगढ़. पंजाब और चंडीगढ़ में वीरवार को तेज बारिश और आ‍ेलाव‍ृष्टि हुई। ओलावृष्टि के कारण कई जगह सड़कों पर सफेद चादर सी बिछ गई। पटियाला जिले के राजपुरा में तो कश्‍मीर घाटी के जैसा नजारा हो गया। चंडीगढ़ में तो दिन में ही अंधेरा छा गया । राज्‍य में विभिन्‍न स्‍थानों पर बुधवार देर रात से ही बारिश हो रही है। इस कारण वाहन चालकों को हेडलाइट जलाकर वाहन चलाने पड़े। कई जगह सड़कों पर घुटने तक पानी भर गया।


पटियाला के राजपुरा में सड़क पर बिछी ओलों की चादर।

पंजाब में जांलधर और लुधियाना सहित कई स्‍थानों पर बुधवार रात को भारी बारिश हुई और वीरवार को भी जारी रही। कई जगहों पर बुधवार रात और वीरवार को बारिश के साथ जमकर ओले पड़े। इससे सड़कों, पार्कों, खेतों और मकानों की छतों पर ओले की सफेद चादर बिछ गई। पटियाला के राजपुरा में तो कश्‍मीर घाटी सा नजारा था। सड़कों पर ओले की मोटी चादर बिछ गई। पार्कों, खुले स्‍थानों और घरों की छतों सहित जहां देखो बर्फ की चादर सी बिछी दिख रही थी।

जालंधर में बुधवार रात को तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई आैर यह वीरवार को भी रुक-रुक जारी रही। इससे ठंड बढ़ गई और लोग घरों में दुबक रहे। वहीं सड़कों पर लोगों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ रही है। पंजाब में जालंधर के अलावा लुधियाना, फिरोजपुर, गुरदासपुर, होशियारपुर सहित अन्‍य जिलों में भी बारिश हो रही है।


चंडीगढ़ में बारिश के कारण दिन में रात जैसा नजारा हो गया।


दूसरी ओर बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी हैं। ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान की आशंका है। बता दें कि पिछले दिनों मौसम विभाग ने ओलावृष्टि और तेज बारिश का अनुमान लगाया था। जम्मू कश्मीर के आस-पास पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने चलते उत्तर भारत में और बरसात हो सकती है। तेज हवाएं भी चल रही हैं जिससे आने वालों दिनों में ठंड में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।