Uncategorized

पुलिसकर्मी की हार्ट अटैक से मौत, दोस्त ऊंट ने छोड़ा खाना-पीना

कच्छ. सच ही कहा है प्रेम किसी से भी हो सकता है। जरूरी नहीं कि प्यार दो इंसानों के बीच ही हो…। ऐसी ही कुछ अनूठी मिसाल सामने आई है गुजरात के कच्छ में, जहां  इंसान और जानवर के बीच प्रेम की एक अनूठी मिसाल सामने आई है। यहां के झकऊ पुलिस स्टेशन में तैनात सब इंस्पेक्टर शिवराज गोधवी पिंगलेश्वर में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई। उनकी मौत के बाद पुलिस स्टेशन में तैनात ऊंट ने खाना-पीना छोड़ दिया है। 

बताया जा रहा है कि शिवराज ही इस ऊंट की देखभाल करते थे और खाना देते थे। उनकी मौत के बाद अब यह ऊंट किसी और के हाथ से खाना नहीं खा रहा है। झकऊ थाने के इंस्पेक्टर वीके कांत ने बताया कि शिवराज सिंगोदी (56) गांव के रहने वाले थे। वह लंबे समय से झकऊ थाने में तैनात थे।

हाई अलर्ट के बाद उन्होंने यह गश्त और तेज कर दी थी। वह अपने ऊंट के साथ 24 जनवरी को सुबह साढ़े नौ बजे गश्त करने निकले थे। रास्ते में शिवराज अचानक चक्कर खाकर गिर पड़े। उन्हें कोठारा के अस्पताल ले जाया गया। वहां भी हालत में सुधार नहीं होने पर उन्हें ऐम्बुलेंस से भुज भेजा गया लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। उनकी मौत की सूचना के बाद उनके गांव में मातम छा गया। पुलिस ने सम्मान के साथ शिवराज का दाह संस्कार किया। इधर थाने में जब ऊंट ने खाना-पीना छोड़ दिया। 

थाने के इंस्पेक्टर ने बताया कि ऊंट की हालत खराब होती जा रही है। वह गुमसुम बैठा रहता है। विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है ताकि उसकी हालत में सुधार लाया जा सके और कोशिश की जा रही है कि किसी तरह वह खाना खाए और पानी पिए। 

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *