स्पेनिश लीग : बार्सिलोना ने वालाडोलिड को दी मात

985

बार्सिलोना. अर्जेंटीना के महान फारवर्ड लियोनल मेसी द्वारा पेनल्टी के जरिए किए गए गोल की बदौलत एफसी बार्सिलोना ने शनिवार रात यहां स्पेनिश लीग के 24वें दौर के मुकाबले में रियल वालाडोलिड को 1-0 से शिकस्त दी। इस मुकाबले में मेसी को दो पेनल्टी मिली लेकिन वह केवल एक ही गोल कर सके।

इस अहम जीत के बाद पहले पायदान पर काबिज बार्सिलोना के 54 अंक हो गए हैं। वह दूसरे स्थान पर काबिज एटलेटिको मेड्रिड से सात अंक आगे है। वालाडोलिड 26 अंकों के साथ 15वें पायदान पर बना हुआ है।

कैम्प नोउ में खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। बार्सिलोना ने 61 प्रतिशत बाल पोजेशन रखने के साथ ही अपना स्वाभाविक खेल खेला लेकिन मेहमान टीम को भी गोल करने के मौके मिले। 

मैच के 43वें मिनट में वालाडोलिड के खिलाड़ी ने मेजबान टीम के डिफेंडर जेरार्ड पीके को 18 गज के बॉक्स में गिरा दिया जिसके कारण बार्सिलोनो को पेनाल्टी मिली। पीके का स्पेनिश लीग में क्लब के लिए 300वां मैच था। 

मेसी ने पेनाल्टी को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की और अपनी टीम को बढ़त दिला दी। 

दूसरे हाफ में भी मेजबान टीम ने लगातार अटैक किए और वालाडोलिड को भी काउंटर अटैक पर गोल करने का मौका मिला। इस बीच, मेहमान टीम ने एक बार फिर गलती की और फिलिपे कोटिन्हो को बॉक्स में गिराकर बार्सिलोनो को दूसरी पेनाल्टी दे दी। 

मेसी हालांकि, इस बार वालाडोलिड के गोलकीपर जॉर्डी मेसिप को भेदने में कमयाब नहीं हो पाए। 

मेसिप ने मुकाबले में मेसी और स्ट्राइकर लुइस सुआरेज के शॉट पर कई बेहतरीन बचाव किए लेकिन वह अपनी टीम की हार नहीं टाल पाए।