राहुल गांधी का बड़ा ऐलानः बोले- सरकार बनी तो एक साल में देंगे 22 लाख नौकरियां

440

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वादा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी 31 मार्च 2020 तक सभी सरकारी रिक्तियों पर बहाली कर देगी। उन्होंने कहा कि 31 मार्च, 2020 तक 22 लाख नौकरियां देंगे।

गांधी ने सोशल मीडिया पर जारी अपने पोस्ट में रोजगार संकट की चर्चा करते हुए यह वादा किया। उन्होंने साथ ही यह भी वादा किया कि स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के लिए केंद्र से प्रत्येक राज्य सरकार को धनराशि के हस्तांतरण को भी इन रिक्त पदों से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि आज, 22 लाख सरकारी नौकरियों के पद रिक्त हैं। हमें 31 मार्च, 2020 तक इन रिक्तियों को भरने का समय होगा। सत्ता में आने के बाद सरकारी रिक्त पदों को भरना लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा किए गए वादों की कतार में सबसे नवीनतम है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय) को लागू करने की घोषणा की है जिसके माध्यम से प्रतिवर्ष 72,000 रुपए देश के सबसे गरीब 20 प्रतिशत परिवारों के खातों में स्थानांतरित किए जाएंगे। उन्होंने अपने खुद के व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक युवाओं के लिए प्रोत्साहन के तौर पर कई प्रकार की छूट देने का भी वादा किया है।