कांग्रेस ने जारी की 20 कैंडीडेट्स की लिस्ट, जानें पंजाब से किसे कहां से मिली सीट

642

जालंधर (एसके). कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव कमेटी ने मंगलवार देर रात को दिल्ली में 20 कैंडीडेट्स की लिस्ट जारी की। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से छह पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ के अलावा पंजाब कांग्रेस मामलों की प्रभारी आशा कुमारी और कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल मौजूद रहे।

कमेटी ने पंजाब में कांग्रेस के चारों मौजूदा सांसदों को दोबारा
दिया टिकट

जालंधर आरक्षित सीट से सांसद संतोख चौधरी, अमृतसर संसदीय सीट से सांसद गुरजीत सिंह औजला, गुरदासपुर से सांसद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, लुधियाना से सांसद रवनीत बिट्टू और पटियाला से पूर्व सांसद परनीत कौर को फिर से चुनाव में उतारने का फैसला लिया गया है। इनके अलावा पार्टी ने होशियारपुर आरक्षित सीट से विधायक राजकुमार चब्बेवाल को टिकट दी। यह सीट अभी भाजपा के पास है और भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष विजय सांपला इस सीट से सांसद हैं।

खडूर साहिब, आनंदपुर साहिब की सीटों पर नहीं बनी सहमति

पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान खडूर साहिब, आनंदपुर साहिब और फतेहगढ़ साहिब सीटों को लेकर भी चर्चा हुई लेकिन इन पर कोई सहमति अभी नहीं बन सकी।

पढ़ें कांग्रेस द्वारा जारी 20 सीटों की लिस्ट