अभिनेता सलमान खान पर हिन्दुओं की भावनाएं आहत करने का आरोप- भाजपा भी हुई हमलावर

982

इन दिनों महेश्वर में सलमान खान की फिल्म ‘दबंग-तीन’ की शूटिंग चल रही है। इस दौरान बुधवार को सोशल मीडिया पर एक तस्वीर और वीडियो वायरल हुआ, जिसमें शिवलिंग को तखत से ढका गया था। इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद दोपहर बाद तखत को हटा दिया गया और देर शाम को सलमान खान को सफाई देनी पड़ी।

गौरतलब है कि वीरवार की सुबह से महेश्वर में चल रही ‘दबंग-तीन’ की शूटिंग के दौरान सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें व वीडियो वायरल हुए, जिसमें शिवलिंग पर तखत लगाकर लोगों को नाचते हुए और शिवलिंग के पास गलत तरीके से बैठे हुए दिखाया गया था। इस तस्वीर के आधार पर लोगों ने शूटिंग का विरोध भी किया। मामले के तूल पकड़ने पर शिवलिंग पर लगे तखत को हटा दिया गया।

शिवलिंग की सुरक्षा में लगाए गए तख्त को हटाए जाने के बाद भी भाजपा सलमान खान पर हमलावर है। भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ हितेश वाजपेयी ने वीरवार को ट्वीट कर कहा, ‘खान साहब, ‘वन्दे-मातरम’ कहने पर जब आपका धर्म खतरे में आ जाता है तब आपने कैसे सोच कि आप 12 ज्योतिलिर्ंगों में से एक ओंकारेश्वर-महेश्वर पहुंच कर ‘शिव-लिंग’ पर चारपाई बिछाकर उनके सर पर नाच करेंगे।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस नेताओं से सवाल करते हुए लिखा, क्या कमलनाथ और दिग्विजय सिंह बताएंगे कि इस अपवित्र ‘हिंदुत्व’ विरोधी कार्य को आपका समर्थन है ? यदि नहीं तो हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करने का यह प्रयास नहीं है? क्या मप्र के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी इस आपराधिक कृत्य का संज्ञान लेंगे जिससे एक वर्ग को भड़काने का प्रयास हो रहा है?

बुधवार की शाम को सलमान खान ने स्वयं सामने आकर मामले पर सफाई दी और बताया कि शिवलिंग की सुरक्षा के लिए बॉक्स लगाया गया था। मै स्वयं बड़ा शिवभक्त हूं, आप शूटिंग नहीं करने देना चाहते तो तुरंत पैकअप कर चला जाऊंगा।