जालंधर के मकसूदां थाने में बम फेंकने का मुख्य साजिशकर्ता ढेर… भारतीय सेना का बडा आपरेशन….

645

जालंधर (रोजाना भास्कर) हरीश शर्मा• अलकायदा की कश्मीर इकाई अंसार गजवत उल हिन्द का प्रमुख जाकिर मूसा दक्षिण कश्मीर के त्राल में एक मुठभेड़ में मारा गया. अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है. अधिकारियों ने बताया कि मूसा के शव को बरामद कर लिया गया है और मुठभेड़ स्थल से एके 47 और रॉकेट लॉन्चर बरामद किया गया है.
मूसा के मारे जाने की खबर लगते ही शोपियां, पुलवामा, अवंतिपोरा और श्रीनगर में मूसा के समर्थन में प्रदर्शन भी शुरू हो गया. एक अधिकारी ने बताया कि विशेष खुफिया सूचना मिलने के बाद पुलवामा जिले के त्राल में ददसारा में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की. फंसे हुए आतंकवादियों ने एक घर के भीतर से सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी थी. इस बीच, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलवामा, अवंतिपोरा, श्रीनगर, अनंतनाग और बडगाम में एहतियाती तौर पर सुरक्षा बढ़ा दी है. इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई है. जाकिर मूसा ने जालंधर मकसूदां थाने में बम विस्फोट करवाये थे। सीटी इंस्टीट्यूट से जो हथियार मिले थे उसमें भी जाकिर का हाथ था।

जाकिर मूसा हिजबुल मुजाहिदीन से अलग होकर 2017 में अंसार गजवत उल हिन्द से जुड़ा था. मूसा हिजबुल कमांडर बुरहान वानी का करीबी था. वानी के 8 जुलाई 2016 को मारे जाने के बाद से ही सुरक्षाबलों को उसकी तलाश थी. त्राल के नूरपोरा के रहने वाले मूसा पर लाखों का इनाम रखा गया था.