Coronavirus Covid19 Covod-19 Rb Uncategorized राजनीति

कांग्रेस नेता ने पूछा- क्‍या पीएम PM मोदी ने विचार बदल दिया

रोज़ाना भास्कर ब्यूरो : कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए लोकसभा सचिवालय इस साल अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस पर ऑनलाइन योगा सेशन आयोजित करेगा। इस कार्यक्रम को चार भागों में बांटा गया है। इन चार में से एक सेशन को भोपाल से बीजेपी के सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर कंडक्ट करेंगी।प्रज्ञा ठाकुर जिस सत्र को कंडक्ट करेंगी उसका नाम “योगा अ वे ऑफ लाइफ” रखा गया है। इस सत्र को दोपहर 12 से लेकर दो बजे तक आयोजित किया गया है।

कांग्रेस नेता ने उठाए सवाल
प्रज्ञा ठाकुर के सत्र को लेकर कांग्रेस नेता ने एतराज जताया है और पीएम मोदी से सवाल पूछा है। कांग्रेस पार्टी के सांसद और लोकसभा में पार्टी के व्हिप मनिक्कम टैगोर ने पूछा कि क्या प्रज्ञा ठाकुर को मन से माफ कर दिया गया है।

कांग्रेस नेता ने पूछा, ”क्या पीएम मोदी ने प्रज्ञा ठाकुर के मुद्दे पर अपना विचार बदल दिया है क्योंकि ‘योग दिवस’ पीएम मोदी का प्रिय विषय है और उस दिन प्रज्ञा ठाकुर सभी सांसदों के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगी। क्या अब मन से माफ हो गई हैं।

अपने ट्वीट के साथ कांग्रेस नेता मनिक्कम टैगोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वह वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वह प्रज्ञा ठाकुर के बयान के खिलाफ बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं।
सात बजे शुरू होगा पहला सत्र

लोकसभा की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम का पहला सत्र 7 बजे से शुरू होगा। इस सत्र को प्रसिद्ध योगगुरु डॉक्टर देसाई संचालित करेंगे और सासंदों को योग के बारे में जानकारी देंगे. ये सत्र पूरी तरह प्रैक्टिकल होगा।

दूसरा सत्र लोकसभा सांसद सुमेधानंद सरस्वती संचालित करेंगे। दूसरे सत्र का थीम “मैडिटेशन फ़ॉर होलिस्टिक वेल बीइंग” रखा गया है। ये सत्र 11 बजे से शुरु होकर दोपहर 12 बजे तक चलेगा।

तीसरे सत्र को प्रज्ञा ठाकुर संबोधित करेंगी। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भोपाल से बीजेपी की सांसद हैं और इन्होंने कांग्रेस के दिग्विजय सिंह को बड़े मार्जिन से हराया था। प्रज्ञा ठाकुर मालेगांव बम विस्फोट मामले पर आरोपी बनाई गई थी, लेकिन कोर्ट से वह बरी हो चुकी हैं।

आखिरी सत्र डॉक्टर ईश्वर वी के नाम
बता दें कि योगा कार्यक्रम का आखिरी सत्र डॉक्टर ईश्वर वी लेंगे। इसका थीम “कोविड और पोस्ट कोविड प्रबंधन में योग का महत्व” है। सरकार की ओर से सभी सत्रों को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *