मौसम विभाग द्वारा पंजाब के कई हिस्सों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई

1178

जालंधर रोज़ाना भास्कर.(हरीश शर्मा)चंडीगढ़: मौसम विभाग ने पंजाब में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 से 72 घंटों के दौरान पंजाब के कई हिस्सों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के निर्देशक सुरिन्दर पाल ने बताया कि पंजाब के मालवा क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है।दूसरी तरफ राज्य में पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग स्थानों पर हल्की-हल्की बारिश हो रही है। जबकि अगले 48 घंटों में भारी बारिश आने की संभावना है और इसको लेकर मौसम विभाग पंजाब सरकार को चेतावनी भी जारी कर चुका है।
राजस्व व डिजास्टर मैनेजमैंट विभाग द्वारा जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि पंजाब के जिला पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला, जालंधर, नवांशहर, तरनतारन, लुधियाना, पटियाला, संगरूर, मानसा, बठिंडा, मोगा, बरनाला इलाकों में भारी वर्षा हो सकती है।
इसी तरह से रावी-ब्यास, सतलुज-ब्यास के साथ लगते इलाकों में 7 से 12 सैंटीमीटर तक वर्षा हो सकती है। वहीं पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, अमृतसर, कपूरथला, लुधियाना, जालंधर के साथ लगते इलाकों में 12 सैंटीमीटर से अधिक बारिश होने के अनुमान हैं। सभी जिलों के डिप्टी कमिश्नरों को पुख्ता प्रबंध करने की हिदायतें जारी की गई हैं।