कैनेडा में पढ़ने के चाहवान बच्चों के लिए सुनहरी अवसर… फोकस कॉलेज, कैनेडा ने सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशंस, इंडिया के साथ किया करार

1104
  • बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, ट्रेवल टूरिज्म और कंप्यूटर एप्लीकेशनस के लिए फोकस कनाडा के साथ पाथवे कार्यक्रम शुरू किया : प्रो चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा

जालंधर, रोजाना भास्कर (हरीश शर्मा). पंजाबभर के छात्रों को एक और सुनहरा अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से उत्तर भारत के प्रमुख शैक्षणिक समूह सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशंस ने कैनेडा के प्रसिद्ध कॉलेज ‘फोकस कॉलेज, ब्रिटिश कोलंबिया’ से समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर किए हैं। यह करार सेंट सोल्जर ग्रुप के प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा, फोकस कॉलेज के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर साज्जाद अली की ओर से बिज़नेस डेवलपमेंट मैनेजर क्रिस्टियान विहार, चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा, मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो. मनहर अरोड़ा, डायरेक्टर जैकआरीह शमूएल की उपस्थिति में किया गया।

चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने भारत और कैनाडा में अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा की मजबूत नींव बनाने के लिए सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशंस और फ़ोकस ग्रुप से अंतर्राष्ट्रीय गठबंधनों की पूरी टीम को अपनी बधाई दी।

मीडिया को प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा ने बताया कि सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशंस इस क्षेत्र के छात्रों के लिए अवसरों का विस्तार करने में हमेशा अग्रणी रहा है। कैनेडा में पढ़ने के इच्छुक छात्रों के रुझान को देखते हुए, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, ट्रेवल टूरिज्म और कंप्यूटर एप्लीकेशनस के लिए फोकस कनाडा के साथ पाथवे कार्यक्रम शुरू किया है, जिसमें छात्र भारत में कोर्स शुरू कर कनाडा में उस कोर्स को पूरा कर सकते हैं।

मीडिया को संबोधित करते हुए मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो.मनहर अरोड़ा ने बताया कि भारत और कैनेडा के बीच व्यापार, संस्कृति, पर्यटन और टेक्नोलॉजी का मजबूत द्विपक्षीय संबंध है। इस दिशा और दृष्टि में हम, एक प्रमुख शैक्षिक समूह सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशंस ने कैनेडा के सबसे प्रतिष्ठित कॉलेज में से एक फोकस कॉलेज, बीसी, कैनेडा के साथ हाथ मिलाया है।  

क्रिस्टियान विहार ने बताया कि फोकस कॉलेज समानता और पारस्परिकता के आधार पर आपसी हित की अकादमिक और एजुकेशनल गतिविधियों में सहमत हैं और निम्नलिखित को प्रोत्साहित करेंगे: 1. फैकल्टी मेंबर्स, रिसर्चअरस और एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ की एक्सचेंज विजिट्स 2. स्टूडेंट्स एक्सचेंज, छात्रों की विजिट और डेवलपमेंट ऑफ़ स्टडी अब्रॉड और शार्ट-टर्म प्रोग्राम्स 3. फोकस कॉलेज में एक्सचेंज, रिक्रूटमेंट के लिए छात्रों का क्षमता का आंकलन 4. कांफ्रेंस, सेमिनार्स, सीम्पोसिया और लेक्टर्स का आयोजन 5. सामान्य अनुसंधान हितों और शैक्षणिक सहयोग के अन्य रूपों की खोज हैं।