मोदी ने कहा- सरकार के ये 100 दिन विकास, जनसंकल्प और परिवर्तन के रहे हैंमोदी बोले- हरियाणा में पहले मुख्यमंत्री वो बनते थे, जो दिल्ली में ट्रक भर भर के लोगों को ले आएं और पीएम के घर के बाहर ढोल नगाड़े बजाएं

454

रोहतक.  रोजाना भास्कर.(हरीश शर्मा)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हरियाणा के रोहतक में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राज्य में 2000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने कहा कि ये संयोग ही है कि मैं हरियाणा ऐसे समय में आया हूं जब केंद्र सरकार के नए कार्यकाल के भी 100 दिन हो रहे हैं। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर तंज कसा। मोदी ने कहा- 100 दिन में कुछ लोगों को समझ ही नहीं आ रहा है। कुछ लोग चुनाव पराजय से इतने बेहाल हैं कि मन सुन्न हो गया।

उन्होंने कहा- ये 100 दिन विकास और विश्वास के रहे हैं, देश में बड़े परिवर्तन के रहे हैं। ये 100 दिन निर्णय, निष्ठा और नेक नीयत के रहे हैं। मोदी ने कहा कि इस बार संसद के सत्र में जितने बिल पास हुए हैं, जितना काम हुआ है, उतना काम संसद के किसी सत्र में पिछले 6 दशकों में नहीं हुआ। कृषि से लेकर राष्ट्र की रक्षा और सुरक्षा से जुड़े बड़े निर्णय सरकार ले पाई है। आतंकवाद से निपटने, मुस्लिम बहनों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए अनेक कानून बनाए गए।

मोदी ने कहा कि बीते 5 वर्ष में हरियाणा को भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार के डबल इंजन का पूरा लाभ मिला है। वर्तमान में हरियाणा में केंद्र सरकार की मदद से लगभग 25 हजार करोड़ रुपए के बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। पिछले 5 वर्षों में हरियाणा में परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया गया। सरकारी नौकरियों में बंदरबांट की एक गलत परंपरा को खत्म किया गया। इन 5 वर्षों में बेरोजगार युवाओं के कौशल से लेकर उनको मिलने वाली मदद तक में वृद्धि की गई।

उन्होंने कहा, हरियाणा में पहले मुख्यमंत्री वो बनते थे, जो दिल्ली में ट्रक भर भर के लोगों को ले आएं और प्रधानमंत्री के घर के बाहर ढोल नगाड़े बजाएं और प्रधानमंत्री की जय जयकार करें। पिछले 5 साल में एक ट्रक भी लोगों को ले जाने का काम न यहां के मुख्यमंत्री को करना पड़ा है और न यहां की सरकार को करना पड़ा है।

जन आशीर्वाद यात्रा का भी समापन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर की 18 अगस्त से शुरू हुई जन आशीर्वाद यात्रा का समापन भी हो गया। राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जल्द आचार संहिता लग सकती है।

सीसीटीवी से नेताओं की लोकप्रियता का रखा जाएगा हिसाब

प्रधानमंत्री की इस रैली में नेताओं की लोकप्रियता और समर्थन का भी भाजपा संगठन हिसाब रखेगा। रैली स्थल तक पहुंचने वाले सारे मुख्य मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इससे यह सुनिश्चित किया जाएगा कि पन्ना प्रमुख रैली में कितने समर्थकों को लेकर पहुंच रहे हैं। रैली शुरू होने से खत्म होने तक इन सीसीटीवी की निगरानी की जाएगी।