एंटी लारवा टीम ने शहर में डेंगू लारवा के 39 मामले पाए।बाढ़ प्रभावित गांवों में दवा का छिड़काव जारी रखा है। बाढ़ प्रभावित गांवों में दवा का छिड़काव जारी रखा है

488

जालंधर, रोजाना भास्कर (हरीश शर्मा)स्वास्थ्य विभाग की एंटी लारवा सैल ने बुधवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर तंदरूस्त पंजाब मिशन के अधीन पानी से होने वाली बीमारियों के खिलाफ 39 डेंगू लारावा के मामलें के बारे में बताया।

श्री डेविड मसीह, श्री गगनदीप, श्री प्रदीप कुमार, श्री विनोद कुमार, श्री शक्ति गोपाल, श्री गुरविंदर सिंह, श्री शेर सिंह, श्री अमनप्रीत सिंह, श्री अमित कुमार, श्री पवन कुमार, श्री मनदीप सिंह की अगुवाई में एंटी लारावा सैल की अलग-अलग श्री अमित कुमार और अन्य लोगों की टीम ने सूरजगंज, कोट बाबा दीप सिंह नगर, किशनपुरा, दकोहा, बस्ती पीर दाद , तेज मोहन नगर, सोडल और आसपास के क्षेत्रों में विशेष चेकिंग की।

टीमों ने 2030 की आबादी को कवर कर 510 घरों का दौरा किया और 205 सूखे कूलरों और 497 अपशिष्ट कंटेनर की जांच की।

इस बीच, स्वास्थ्य विभाग की पांच एंटी-लारवा टीमों ने शाहकोट उप-मंडल के लोहिया खास ब्लाक के बाढ़ प्रभावित गांवों में दवा का छिड़काव जारी रखा है। टीमों के सदस्यों ने निवासियों को बताया कि डेंगू, मलेरिया, और अन्य बीमारियों को फैलाने के लिए कूलर, कंटेनर मच्छरों के प्रजनन स्थल के रूप में काम कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य मच्छरों के लारवा के उत्पादन के लिए संवेदनशील स्थानों की पहचान करना है।