लोकसभा चुनावः अमित शाह ने गांधीनगर सीट से दाखिल किया नामांकन

582

अहमदाबाद. बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने शनिवार को गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन भरा। पर्चा भरने से पहले शाह ने गांधीनगर में एनडीए में शामिल सहयोगी दलों के नेताओं के साथ रोड शो किया। शाह ने नामांकन के लिए शुभ मुहूर्त चुना।
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष तथा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की संगठन और अभियान क्षमता की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह एक मानव नहीं बल्कि संस्था हैं। बादल ने आज यहां भाजपा प्रत्याशी के तौर पर शाह के गांधीनगर सीट पर नामांकन से पहले अहमदाबाद के सरदार पटेल चौक पर हुई सभा मे कहा- भाई अमित शाह इंसान नहीं बल्कि इंस्टीट्यूट हैं। उनका जीवन लाइट हाउस है।

लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्यों के चुनाव में भी दल और गठबंधन मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा करते हैं पर विपक्षी दल तो लोकसभा चुनाव के लिए अपना नेता तक तय नहीं कर पाये हैं।

उन्होंने कहा कि वह परमात्मा से प्रार्थना करते हैं कि मोदी और बड़े बहुमत के साथ फिर से प्रधानमंत्री बने। गांधीनगर से भाजपा के संस्थापकों में से एक पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी 1991 से छह बार सांसद रहे हैं।