Business Coronavirus Covid19 Covod-19 Crime heakth lockdown Municipal corporation Rb Sports Top News Uncategorized अजब-गजब ऊना कपूरथला कुल्लु गुरदासपुर चंडीगढ़ चंडीगढ़ पटियाला फगवाड़ा फिरोजपुर बठिंडा बिलासपुर मंडी मोगा राजनीति रोपड़ लोकसभा चुनाव-2019 विधानसभा 2022 चुनाव शिक्षा शिमला श्रीनगर हमीरपुर हरियाणा होशियारपुर

इनोसेंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों में विजयदशमी पर्व की धूम

जालंधर रोजाना भास्कर (हरीश शर्मा) इनोसेंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाउन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड ,नूरपुर रोड तथा कपूरथला रोड) में विजय दशमी पर्व धूमधाम से मनाया गया ।नन्हे बच्चे श्री राम, लक्ष्मण, माता सीता एवं हनुमान का चरित्र अभिनय करने के लिए उन्हीं की तरह वेशभूषा धारण करके आए।

चौथी व पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने नाट्य रूपांतरण द्वारा रावण मेघनाथ व कुंभकरण के किरदारों को बखूबी निभाया तथा युद्ध द्वारा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन भी किया गया बच्चों ने विजयदशमी पर्व पर कविताएं प्रस्तुत की तथा इस पर्व को मनाने का महत्व भी समझा। विद्यार्थियों ने नृत्य नाटिका द्वारा राम भरत मिलाप तथा राम -रावण युद्ध के अंश प्रस्तुत किए। सभी किरदारों को निभाते हुए बच्चों का उत्साह देखने लायक था ।प्रत्येक कक्षा में अध्यापिकाओं ने बच्चों को समझाया कि विजयदशमी का त्यौहार हमें बुराई पर नेकी की जीत का संदेश देता है। उन्होंने बच्चों को मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवन से मिलने वाली शिक्षाओं पर चलने के लिए प्रेरित किया।

डिप्टी डायरेक्टर कल्चरल अफेयर्स शर्मिला नाकरा ने बताया कि विद्यालय में सभी प्रकार के त्योहारों को मनाने का उद्देश्य है कि बच्चों में अपने देश की संस्कृति के प्रति जानकारी होना व प्रत्येक धर्म के प्रति आदर व सम्मान बनाए रखना।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *