Top News Uncategorized

कपूरथला के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र को विशेष गिरदावरी जारी DC बोले- सरकार ने दिए ढाई करोड़ रिपोर्ट आने के बाद नुकसान का मिलेगा मुआवजा

रोज़ाना भास्कर जालंधर (ब्यूरो):- पंजाब सरकार ने बाढ़ की स्थिति को देखते हुए जिला कपूरथला को पहले ही 2.50 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं, ताकि किसी भी स्थिति से निपटा जा सके। इस बात की जानकारी देते हुए DC करनैल सिंह ने कहा कि फिलहाल जिले में स्थिति नियंत्रण में है और विशेष गिरदावरी चल रही है, जिसके पूरा होने के बाद मुआवजे की राशि जारी की जाएगी।

DC करनैल सिंह ने कहा कि राजस्व विभाग और संबंधित विभागों की टीमों द्वारा एक विशेष गिरदावरी अभियान चलाया जा रहा है। जो पिछले दिनों भारी बारिश और नदी में उच्च जलस्तर के कारण प्रभावित हुआ था, लेकिन जल्द ही इसके पूरा होने के बाद मुआवजा दिया जाएगा। पंजाब सरकार की पूरी रिपोर्ट के मुताबिक जरूरी रकम जारी की जाएगी।

रिपोर्ट आने के बाद वास्तविक नुकसान का चलेगा पता उन्होंने लोगों से टीमों का सहयोग करने और घरों, फसलों और पशुओं को हुए नुकसान के बारे में पूरी जानकारी देने की अपील की, ताकि मुआवजे की प्रक्रिया जल्द पूरी की जा सके। जिले में बाढ़ से हुए नुकसान के बारे में उन्होंने कहा कि प्रारंभिक तौर पर 30 करोड़ रुपए से अधिक के नुकसान का अनुमान है। जिसके बारे में टीमों की रिपोर्ट आने के बाद वास्तविक नुकसान स्पष्ट होगा।

जिला प्रशासन मुआवजे के लिए प्रतिबद्ध उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने बाढ़ की स्थिति को देखते हुए कई दिन पहले जिला कपूरथला को 2.50 करोड़ रुपए जारी किए थे, ताकि प्रभावित क्षेत्रों और लोगों की जान-माल की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन भुलत्थ, कपूरथला और सुल्तानपुर लोधी सब डिवीजन के गांव और मंड क्षेत्रों में लोगों के घरों, फसलों और पशुओं के मुआवजे के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *