कुपवाड़ा में 72 घंटों से मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी मारे गए, 5 सुरक्षाकर्मी शहीद

959

नई दिल्ली. जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदावाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच पिछले 72 घंटों से मुठभेड़ जारी है। इस बीच खबर है कि सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है और माना जा रहा है कि मारे गए आतंकियों की संख्या इससे ज्यादा भी हो सकती है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि कुल कितने आतंकी मारे जा चुके हैं और बाकी कितने अंदर छिपे हैं। बता दें कि आतंकियों के साथ चल रही इस मुठभेड़ में अब तक 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ के 3 जवान और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के 2 पुलिसकर्मी इस आतंक विरोधी अभियान के दौरान शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान एक आतंकी जिसे मरा हुआ मान लिया गया था, ने अचानक एक क्षतिग्रस्‍त मकान से निकलकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें 4 जवान शहीद हो गए और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं रविवार सुबह घायल जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। अधिकारियों ने बताया कि दिन में कई बार बीच-बीच में गोलीबारी बंद हुई, लेकिन जैसे ही सुरक्षाकर्मी घर की ओर बढ़े आतंकवादियों ने फिर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। फिलहाल यह ऑपरेशन जारी है और सुरक्षाबल पूरी मुस्तैदी व बहादुरी के साथ आतंकियों का मुकाबला कर रहे हैं।