Top News Uncategorized

गुरदासपुर का पनग्रेन इंस्पेक्टर गिरफ्तार तरनतारन में गोदाम इंचार्ज रहते 1.24 करोड़ का गेहूं घोटाला किया एक हजार क्विंटल खुर्दबुर्द कीं

रोज़ाना भास्कर जालंधर (ब्यूरो):- पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पनग्रेन के इंस्पेक्टर (ग्रेड-1)बिक्रमजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। बिक्रमजीत सिंह ने तरनतारन के श्री खडूर साहिब में पनग्रेन गोदामों के बतौर इंचार्ज रहते हुए करीब 1.24 करोड़ रुपए की गेहूं का घोटाला किया था। उन पर करीब एक हजार क्विंटल गेहूं खुर्दबुर्द करने का आरोप है।

विजिलेंस के प्रवक्ता ने बताया कि विजिलेंस ने जांच के बाद फैक्ट सही पाए जाने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर बिक्रमजीत की मौजूदा तैनाती गुरदासपुर में है, लेकिन घोटाले में नाम आने के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

2 सालों में किया भारी भरकम घोटाला विजिलेंस ब्यूरो की तरनतारन यूनिट ने तकनीकी टीम के साथ मिलकर श्री खडूर साहिब में पनग्रेन के गोदामों में औचक चेकिंग की थी और गोदामों में स्टोर किए गए स्टॉक में क्रमवार 2019-2020 और 2020-2021 के दौरान 760 क्विंटल और 229 क्विंटल गेहूं गायब पाई गई थी। जिसकी कुल मार्केट कीमत 1,24,93,709 रुपए बनती है।

उन्होंने बताया कि जांच के उपरांत थाना विजिलेंस ब्यूरो, अमृतसर रेंज में इंस्पेक्टर बिक्रमजीत सिंह के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारक कानून की धारा 13 (1) (ए), 13 (2) और आईपीसी की धारा 409 के तहत तारीख़ 3 अगस्त को मामला दर्ज किया था । विजिलेंस ने इंस्पेक्टर की चल-अचल संपत्तियों की जांच भी शुरू कर दी है।

 

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *