Top News Uncategorized

जालंधर में गुटका साहिब की बेअदबी मां से झगड़े के बाद बेटे ने अंग फाड़ पांव से रौंदे, फिर आग लगाई, पुलिस ने पकड़ा

रोज़ाना भास्कर जालंधर (ब्यूरो):- जालंधर में नूरमहल के गांव सिद्ध हरी सिंह में गुटका साहिब की बेअदबी का मामला सामने आया है। गांव के एक सिरफिरे व्यक्ति ने अपनी मां के साथ चल रहे झगड़े के बाद गुटका साहिब जिसका वह पाठ करती थी के अंगों को पहले पावों के नीचे रौंदा, फिर उसके बाद उन्हें आग लगा दी। गांव के अमरप्रीत ने बाकायदा इसकी वीडियो भी बनाई और अपनी मां को भी भेजी।

गांव के लोगों ने वीडियो वायरल होते ही उसे काबू कर पुलिस थाना नूरमहल के हवाले कर दिया है। लोगों का कहना था कि देर रात जब आरोपी को काबू करने की कोशिश की तो उसने जान से मारने की धमकियां भी दी।

लोगों में बेअदबी की इस घटना के बाद गहरा रोष है। लोगों का कहना है कि व्यक्ति की घर की लड़ाई थी, लेकिन इसमें आरोपी द्वारा गुटका साहिब के पन्नों की बेअदबी करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

आरोपी वीडियो में बोल रहा- पैरों के नीचे है गुरु ग्रंथ साहिब पकड़े गए आरोपी अपरप्रीत ने जो वीडियो बनाकर अपनी मां को भेजी है उसमें गुटका साहिब की बेअदबी के साथ-साथ अपनी माता को संदेश भी दे रहा है। गुटका साहिब के अंगों को नष्ट करने के बाद जमीन पर फेंके और उन्हें पांव से रौंदते हुए बोल रहा है यही है तेरा गुटका साहिब है, जिसे तू रोज पढ़ती है। देख मैंने फाड़ कर अपने पैरों के नीचे रखा हुआ है। संदीप कह रहा है इसे भी ले जा।

पै गए पटाके, लगा ले जोर अपनी मां के सामान की पेटी, धार्मिक ग्रंथ, कपड़े गली में फेंक कर बोल रहा है यह देख तेरा सामान यहां फेंका है। इसे मैं आग लगाने जा रहा हूं। तूने थाने से लेकर जहां जाना है चली जा मैं नहीं किसी से डरता। इसके इसके बाद वह गली में पड़े अपनी माता के सामान को आग लगाता है। साथ ही गाना गाता है पै गए पटाके, पै गए पटाके।

पुलिस ने आरोपी किया गिरफ्तार DSP सुखपाल ने बताया उन्हें सूचना मिली थी कि अमरप्रीत नाम के व्यक्ति ने गुटका साहिब की बेअदबी करके अपनी मां को वीडियो बना कर भेजी है। मौके पर हमारी टीम पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में यह पता चला है कि इसका अपनी मां के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा चल रहा है। उसके चलते आरोपी ने यह कदम उठाया।

आरोपी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में आईपीसी की धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि आरोपी ने जो वीडियो बनाए हैं और उसका मोबाइल कब्जे में लेकर जांच की जा रही है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *