Top News Uncategorized

जालंधर में लुटेरे ले गए 16 लाख के गहने बाबा बनकर आया, घर के रोग-दोष खत्म करने के बहाने बुजुर्ग दंपती को झांसे में फंसाया

रोज़ाना भास्कर जालंधर (ब्यूरो):- जालंधर में लुटेरों और चोरों का खौफ लगातार जारी है। अब एक नया बड़ी लूट का मामला शहर के राजनगर में सामने आया है। यहां पर एक बुजुर्ग दंपती हरभजन सिंह और उनकी पत्नी मनजीत कौर को एक ढोंगी बाबा लूट कर फरार हो गया। बाबा के भेष में आया लुटेरा घर के रोग-दोष खत्म करने के बहाने बुजुर्ग दंपती को झांसे में लेकर करीब 16 लाख के गहने ले गया।

हालांकि दंपती ने सिर्फ 5 तोले सोने के आभूषण ही लुटेरे बाबा द्वारा ले जाने की पुलिस थाना बावा बस्ती खेल में शिकायत दर्ज करवाई है। बुजुर्ग दंपती जब बैंक में पैसे निकलवाने के लिए गए हुए थे वहां से बाहर निकलते ही लुटेरे उनके पीछे लग गए थेष लुटेरों में एक महिला भी शामिल थी। जो दंपती के सामने बाबा का बड़ा गुणगान कर रही थी।

बाबा जी बड़े पहुंचे हुए हैं का मकड़जाल बिछा फंसाया लुटेरों ने पूरी प्लानिंग के साथ वारदात को अंजाम दिया। जब हरभजन सिंह और उनकी पत्नी मनजीत कौर पैसे लेकर बैंक से बाहर निकले तो वहां पर बाबा का ढोंग करने वाला लुटेरा पहले से मौजूद था। एक महिला जो अन्य लुटेरे के साथ वहां पर मौजूद थी वह बाबा की तारीफों के पुल बांध रही थी कि बाबा बहुत करनी वाले और पहुंचे हुए हैं।

महिला जान बूझ कर बुजुर्ग दंपती को बाबा की तारीफ सुना रही थी। इसी दौरान जब दंपती राजनगर में स्थित घर की तरफ निकला तो लुटेरे बाइक पर पीछे-पीछे आ गए। घर पर पहुंचने के बाद लुटेरे बाबा ने दंपती को घर में रोग-दोष खत्म करने दिलासा दिया। साथ ही अपनी बातों में लेकर सोने के गहने डबल करके देने की बात कही।

 

पोटली से निकली फूल पत्तियां ढोंगी बाबा ने दंपती को अपने झांसे में लेकर घर मे जब प्रवेश कर लिया तो वह वहां पर झाड़ फूंक करने लगा। इसी दौरान एक एक सफेद पोटली दंपती को दी और कहा कि इसमें सारे गहने डाल दो। वह गहने यहां बैठे-बैठे डबल कर देगा। परिवार झांसे में आ गया और उन्होंने अपने और अपनी बहू के सारे गहने बाबा की दी सफेद पोटली में डाल दिए।

इसके बाद बाबा ने झाड़ फूंक के दौरान पोटली बदल दी। इसके तुरंत बाद लुटेरा बाबा घर से बाहर निकला। घर से निकलते ही पहले अपना भेष बदला फिर अपने एक साथी के साथ बाइक पर बैठ कर फरार हो गया। जो दंपती बाबा अपने साथ तारीफ करने के लिए लाया था वह भी बाइक पर सवार होकर भाग गए। घर वालों ने जब पोटली खोली तो उसमें सिर्फ फूल-पत्तियां और घास फूस निकली।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *