Uncategorized

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़: एक जवान शहीद, एक घायल, मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित

श्रीनगर. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों की घेराबंदी एवं तलाश अभियान (कासो) के दौरान आतंकवादियों से मंगलवार सुबह मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया तथा एक घायल हो गया। 

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी), राष्ट्रीय राइफल तथा केंद्रीय रिसर्जव पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से आज तड़के रत्नीपोरा में सर्च अभियान चलाया। जवान जब इलाके की घेराबंदी कर रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने ऑटोमेटिक हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी ।

एक पुलिस प्रवक्ता के अनुसार मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बल के दो जवान घायल हो गये। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक जवान की मृत्यु हो गई। एक अन्य घायल जवान को 92 बेस अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना को अंजाम देने के बाद आतंकवादी एक घर और विद्यालय में जा छिपे हैं। दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह से सटे गांव में किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। प्रशासन ने पुलवाम में मोबाइल इंटरनेट सेवा को स्थगित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में हाल ही में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के 5 आतंकवादी मारे गए थे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *