नोएडा के मेट्रो हॉस्पिटल में लगी आग, कई लोग फंसे, शीशे तोड़ निकाले जा रहे मरीज

895

हाइलाइट्सः

  • नोएडा के सेक्टर 12 स्थित मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल में भयानक आग
  • 5 फ्लोर के इस हॉस्पिटल के दूसरे फ्लोर से हुई आग की शुरुआत
  • सेक्टर 11 स्थित मेट्रो अस्पताल में किया जा रहा शिफ्ट
  • हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म से ऊपर पहुंचने की कोशिश की जा रही है

दिल्ली. नोएडा के सेक्टर-12 स्थित मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल में भयानक आग लग गई है। हॉस्पिटल में फंसे मरीजों को शीशे तोड़कर बाहर निकाला जा रहा है। दमकल की करीब 6 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। बताया जा रहा है कि करीब 2 दर्जन से ज्यादा लोग हॉस्पिटल में फंसे हैं। हॉस्पिटल के अंदर के हालात का अंदाजा लगाने की कोशिश की जा रही है। मरीजों को अस्पताल की सेक्टर 11 स्थित ब्रांच में शिफ्ट किया जा रहा है। 

मरीजों को खिड़कियों आदि के शीशे तोड़कर जल्द से जल्द निकाला जा रहा है और सेक्टर 11 के मेट्रो अस्पताल में रखा जा रहा है। आग लगने के 30 मिनट बाद भी चौथे फ्लोर से निकाले जा रहे हैं मरीज। अस्पताल में भरे धुएं को निकालने के लिए उसे तोड़ा जा रहा है। हाइड्रोलिक प्लेैटफॉर्म से ऊपर पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

इस अस्पताल में कुल 5 फ्लोर हैं। सेकंड फ्लोर से आग की शुरुआत हुई। सभी मरीजों को सेक्टर 11 के मेट्रो अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है।

आग के कारणों का फिलहाल कुछ नहीं पता चल सका है और न ही फिलहाल इस आग में जान-माल के किसी तरह के नुकसान की खबर मिली है। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। आग लगने के बाद अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ नजर आ रही है।