पंजाब में करीब 15 करोड़ की हेरोइन बरामद

755

फिरोजपुर. सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में फिरोजपुर सेक्टर की अग्रिम सीमा चौकी माबोके के क्षेत्र में 1540 ग्राम हेरोइन बरामद की है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 15 करोड़ रुपये आंकी गयी है। बीएसएफ के प्रवक्ता एवं उपमहानिरीक्षक आर एस कटारिया ने आज यहां बताया कि सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए पंजाब फ्रंटियर के महानिरीक्षक महिपाल यादव के निर्देश के अनुसार सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है।

तस्करों द्वारा हेरोइन तस्करी की गुप्त सूचना के आधार जवान कल देर रात घात लगाए हुए थे। जवानों ने सीमा पर तस्करों की कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी। जवानों ने खतरे को भांपते हुए तस्करों पर गोलियां चलाई जिससे वह वापस पाकिस्तान के क्षेत्र में प्रवेश कर गए। इलाके की तलाशी लेने पर चार पैकेट हेरोइन के बरामद हुई जिनका कुल बजन 1540 ग्राम है।

कटारिया ने बताया कि बीएसएफ ने इस वर्ष अब तक 24 किलो 74 ग्राम हेरोइन बरामद की है। इसके अतिरिक्त 100 ग्राम अफीम, तीन हथियार और पांच कारतूस बरामद किए हैं। जवानों ने भारतीय सीमा लांघने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अतिरिक्त पांच पाकिस्तानी पांच तस्करों को पकड़ा है।