Uncategorized

पंजाब में पटवारियों से विवाद के बीच बड़ा फैसला CM बोले- ट्रेनिंग पूरी होने से पहले 741 कर्मचारी फील्ड में उतरेंगे, 586 नई पोस्टें निकलेंगी

रोज़ाना भास्कर जालंधर (ब्यूरो):- पंजाब में पटवारियों और सरकार के बीच चल रहा विवाद नहीं थम रहा। सरकार ने पटवारियों की कलम छोड़ हड़ताल खत्म करने के लिए राज्य में ESMA एक्ट लागू किया तो पटवारियों ने अपने सर्किल में ही काम करने का ऐलान कर दिया। सरकार पर दबाब बनाने के लिए पटवारियों ने उनके पास जो अतिरिक्त सर्किल थे उनका काम छोड़ दिया।

सरकार ने भी पटवारियों के दबाव के आगे झुकने और बातचीत कर बीच का रास्ता निकालने की बजाय 741 पटवारी जो ट्रेनिंग पर थे को फील्ड में उतार दिया है। इसकी जानकारी खुद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लाइव होकर दी।

उन्होंने कहा कि 741 अंडर ट्रेनिंग पटवारियों के 15 महीने पूरे हो चुके हैं। 18 महीने की ट्रेनिंग होती है। अभी 3 महीने पहले ही उन्हें खाली मुहालों (पटवार सर्किल) में लगाया जा रहा है।

586 पटवारियों की नई पोस्टें निकाली जाएंग CM भगवंत मान ने कहा कि पटवारी का टेस्ट पास कर चुके 710 आवेदकों को नियुक्ति पत्र दिए जाने हैं। उन्हें नियुक्ति पत्र देने का काम इसलिए लेट हो गया कि पुलिस वेरिफेकेशन समेत अन्य फॉर्मेलिटी अभी पूरी नहीं हुई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वेरिफिकेशन की फॉर्मेलिटी पूरी करने के लिए गृह विभाग को आदेश दे दिए हैं। जल्द ही यह भी राजस्व विभाग में आ जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अतिरिक्त जल्द ही 586 पटवारियों की नई पोस्टें निकाली जा रही हैं। सरकार ने इन पोस्टों को हरी झंडी दे दी है। जल्द ही विभाग को इन पोस्टों के लिए प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करने के लिए आदेश दे दिए गए हैं।

पटवारियों की बायोमेट्रिक पर लगेगी हाजिरी इसके अतिरिक्त पटवारियों की हाजिरी बायोमेट्रिक होगी। बहुत सारी शिकायतें मिल रही थी कि पटवारियों ने आगे काम करने के लिए लोग रखे हुए हैं। अपने आप ड्यूटी पर न आकर कोई दूसरा काम करते हैं। उन्होंने कहा कि बायोमेट्रिक हाजिरी से अब यह शिकायत भी दूर हो जाएगी।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *