Crime नई दिल्ली

बीकानेर जमीन घोटाला: ED के 11 अधिकारी वाड्रा और उनकी मां से करेंगे पूछताछ, 55 सवालों की लिस्ट तैयार

नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति एवं सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। दरअसल, बीकानेर जमीन घोटाला मामले में वाड्रा से ईडी की पूछताछ मंगलवार को भी जारी रहेगी। इस बार ये पूछताछ दिल्ली नहीं बल्कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में हो रही है। इस दौरान ईडी सिर्फ रॉबर्ट वाड्रा से ही नहीं बल्कि उनकी मां मौरीन वाड्रा से भी पूछताछ कर सकती है। इसके लिए वह सोमवार दोपहर को अपमी मां मौरीन वाड्रा के साथ जयपुर पहुंच गए हैं। वाड्रा से पूछताछ से पहले प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर के बाहर राहुल-प्रियंका और वाड्रा के पोस्टर लगे हैं।, जिसमें लिखा है- कट्टर सोच नहीं युवा जोश। जन-जन की है यही पुकार, राहुल-जी, प्रियंका जी अबकी बार। 

ईडी ने अपने छापे में यह पाया था कि जिस महेश नागर के जरिए स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी की जमीन बीकानेर में खरीदी गई थी, वह जमीन महेश नगर के ड्राइवर अशोक कुमार के पावर ऑफ अटॉर्नी के जरिए खरीदी गई थी। लिहाजा यह सवाल पूछा जा रहा है कि आखिर क्या जरूरत थी कि ड्राइवर के नाम पावर ऑफ अटॉर्नी तैयार करनी पड़ी। ऐसे में सवाल उठते हैं कि ड्राइवर के पास इतने पैसे कहां से आए और उसने कैसे खरीददारी की और पैसे लोगों को कैसे दिए गए, दलाल जयप्रकाश बांगड़वा से कैसे संपर्क में आए और इसको कैसे भुगतान किया।  

बताया जा रहा है कि रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां से ईडी के कुल 11 अधिकारी पूछताछ करेंगे, इन अधिकारियों ने करीब 55 सवालों की लिस्ट तैयार की है। ऐसे में माना जा रहा है कि पूछताछ लंबी खिंच सकती है। इन सवालों में वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के जरिए जमीनों की खरीद फरोख्त में पैसे के इस्तेमाल को लेकर पूछा जाना है। बता दें कि राजस्थान हाईकोर्ट ने वाड्रा को ईडी के सामने पेश होने के आदेश दिए हैं लेकिन उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई है। 

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *