Top News Uncategorized

शाही इमाम वक्फ बोर्ड की कार्यप्रणाली से संतुष्ट बोले- पंजाब के हर जिले में मुस्लिम बच्चों की तालीम के लिए खोले जाएं इस्लामिया स्कूल

रोज़ाना भास्कर जालंधर (ब्यूरो):- पंजाब के शाही इमाम मौलाना मोहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने पंजाब सरकार के नए वक्फ बोर्ड के कार्यों पर संतुष्टि जाहिर की है। उन्होंने वक्फ बोर्ड से मुस्लिम बच्चों की तालीम के हित में मांग भी की है कि राज्य के प्रत्येक जिले में एक-एक इस्लामिया स्कूल खोला जाए, ताकि बच्चों को अपने धर्म और संस्कृति की जड़ों से जोड़ा जा सके।

शाही इमाम ने जालंधर में वक्फ बोर्ड के प्रशासक MF फारूकी से मुलाकात की और कहा कि मुस्लिम समुदाय के लिए अपना कब्रिस्तान और अन्य सुविधाएं भी जरूरी हैं, लेकिन अपनी अगली पीढ़ी को शिक्षित करना भी उतना ही जरूरी है। उन्होंने वक्फ बोर्ड के प्रशासक की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में वक्फ की जमीनें छुड़ाना, मस्जिदों-मदरसों को फंड मुहैया करवाना, आबादी के लिहाज से कब्रिस्तान रिजर्व किए जाना सराहनीय कार्य हैं।

प्राथमिकता के आधार पर करेंगे समस्याओं का हल पंजाब के शाही इमाम मौलाना मोहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने पंजाब वक्फ बोर्ड के प्रशासक IPS अधिकारी MF फारूकी को सम्मानित भी किया। फारूकी ने शाही इमाम को भरोसा दिलाया कि मुस्लिम समुदाय की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा। मुस्लिम बच्चे पढ़ें और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ें, इसके लिए भी शीघ्र प्रयास किए जाएंगे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *