Uncategorized

हिमाचल में बर्फबारी: दो दिन स्कूल बंद करने के निर्देश, 921 सड़कें ठप

शिमला. कुल्लू और शिमला के जिला प्रशासन ने क्षेत्र में भारी बर्फबारी के चलते प्राइमरी और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में दो दिन की छुट्टी का ऐलान किया है। अब 13 फरवरी को स्कूल खुलेंगे। वहीं बर्फबारी के कारण परिवहन व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो पाई है। प्रदेश की अधिकतर सड़कें बंद रहीं। 

पीडब्ल्यूडी कर्मचारी सड़कें बहाल करने में लगे हुए हैं, लेकिन अभी भी 921 सड़कें बंद हैं। ऊपरी शिमला शनिवार को भी शेष दुनिया से कटा रहा। नारकंडा, कुफरी, नेरवा व चौपाल के लिए कोई भी बसें नहीं गईं। मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, शिमला में हल्की बर्फबारी देखी गई, लेकिन कुफरी और नारकंडा जैसी जगहों पर मध्यम बर्फबारी हुई।

शिमला के बड़े इलाकों जैसे माल रोड, रिज, यूएस क्लब और जाखू हिल्स में बर्फबारी होने की संभावना है, जो एक-दो दिनों तक जारी रहेगी। सुरम्य पर्यटन स्थल डलहौजी में 16 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि किन्नौर जिले के कल्पा में 4 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई। मनाली में बर्फबारी नहीं हुई, यहां का तापमान शून्य से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि इसके आस-पास के लोकप्रिय स्कीइंग ढलान सोलंग में हल्की बर्फबारी हुई। शिमला का न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि केलांग का तापमान शून्य से 14 डिग्री सेल्सियस नीचे, कल्पा का शून्य से 7.2 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *