बटाला में पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट के घायलों का हाल देखने पहुंचे सांसद सनी देओल व श्वेत मलिक।

741


गुरदासपुर: रोजाना भास्कर.(देव राज,सोनू सोढल)
जिले के ऐतिहासिक नगर बटाला की एक पटाखा फैक्ट्री में कल हुए भीषण विस्फोट कांड के घायलों का हालचाल जानने सांसद सनी देओल तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्वेत मलिक आज यहां पहुंचे और अस्पताल जाकर घायलों से मिले।

देओल ने इस दर्दनाक हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि वह इस बारे में अधिकारियों से बात करेंगे तथा ऐसी घटनाओं की पुर्नरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

उन्होंने एक-एक घायल के पास जाकर उसका हालचाल पूछा तथा दिलासा देकर ढाढस बंधाया और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इस मौके मलिक और अकाली दल के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।


इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई तथा 25 अन्य घायल हुए जिनमें से सात को गंभीर हालत में अमृतसर मेडीकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया तथा शेष अन्य का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ज्ञातव्य है कि इससे पहले इसी फैक्ट्री में दो साल पहले विस्फोट हुआ था जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन नुकसान हुआ था। इससे पहले अमृतसर, कादियां और धालीवाल शहरों में अवैध रूप से पटाखे बनाने की यूनिटों में धमाके हुए थे जिनमें कई लोग मारे गए थे।

उसके बावजूद प्रशासन ने सबक नहीं लिया। बटाला पटाखा फैक्ट्री मालिक का लाइसेंस रिन्यू नहीं हुआ था तथा वह अवैध फैक्ट्री चला रहा था जिसने 23 लोगों की जान ली जिसमें कई निर्दोष थे। आसपास के घरों को भी नुकसान हुआ तथा साथ लगते मकान में दो लागों की मौत हो गई और कई वाहनों को भी नुकसान हुआ।