एसएसपी जगादले ने फेस्टिवल सीज़न में सभी एरिया के एसएचओ को दिए कड़ी सुरक्षा के निर्देश, लोगो को किसी भी किसम की नहीं होनी चाहिए परेशानी।

785

चंडीगढ़ रोजाना भास्कर.(राहुल मेहता)फेस्टिवल सीजन में सुरक्षा के तहत पुलिस चप्पे-चप्पे पर अपनी पैनी नजर रखेगी| शहर की जिन मार्केटों में ज्यादा भीड़भाड़ रहती है और लड़कियों व महिलाओं का ज्यादा आना जाना रहता हैंं वहां पर पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ा दी जाएगी। ताकि किसी तरह की कोई भी घटना ना हो सके।

एसएसपी नीलांबरी विजय जगदाले ने आगे बताया कि फेस्टिवल सीजन पर एसएचओ, डीएसपी को भी अपने अपने एरिया में सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए जाएंगे। शहर में दशहरे से चार दिन पहले से सुरक्षा के कड़े इंतजाम हो जाएंगे। रामलीला, दशहरा, करवाचौथ और दिवाली से चार-पांच दिन पहले पुलिस फोर्स को अलर्ट कर दिया जाएगा। इसके साथ ही ईव टीचिंग व भीड़भाड़ वाली जगहों पर होने वाली चोरी की घटनाओं पर पुलिस पूरी नजर रखेगी। दुकानों के बंद होने तक पुलिस बाजारो में तैनात रहेगी।

इसके अलावा पुलिस होटल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, स्कूल, कॉलेज, पीजी, मार्केट व अन्य संदिग्ध स्थानों की अचानक चेकिंग कर सकती है।सिटी सील करने के प्लान में नशा, ओवर स्पीड, दस्तावेज, हेलमेट व अन्य केसों की विशेष जांच होगी। वहीं ट्रैफिक को संभालने के लिए विशेष प्लान बनाया गया है।एसएसपी ट्रैफिक से भी पूरा तालमेल बनाकर शहर में जाम की स्थिति कम से कम होने की प्लानिंग की जा रही है। पुलिस जल्द ही मार्केट एसोसिएशन के मेंबर्स और एजुकेशन के सचिव से मीटिंग कर आने वाली दिक्कतो के बारे में भी चर्चा करेगी। ताकि फेस्टिवल सीजन को देखते हुए दोपहर बाद स्कूलों में पार्किंग की व्यवस्था कराई जाए।

एसएसपी ने यह भी कहा कि मार्केट में फैले अतिक्रमण के लिए भी नगर निगम को पत्र लिखा जाएगा। ताकि आने वाले वाहनों और पब्लिक को कोई भी परेशानी ना हो सके। इसके अलावा शहर में स्नेचिंग की घटनाओं को मध्य नजर रखते हुए समय-समय पर एंटी स्नेचिंग नाके लगाए जाएंगे और पेट्रोलिंग को बढ़ा दिया जाएगा। उनका कहना है कि स्नेचिंग की वारदातें ना हो इसके लिए पुलिस पूरी तरह से प्रयास किए जा रहे हैं।

एसएसपी खुद शहर में सरप्राइज चेकिंग करेंगी…..

फेस्टिवल सीजन को मद्देनजर रखते हुए शहर की एसएसपी नीलांबरी विजय जगदाले खुद सड़कों पर उतरकर पूरे शहर में चेकिंग अभियान शुरू कर सरप्राइस चेकिंग करेगी। पुलिस शहर में पूरी तरह से मुस्तैद है और हर घटना से निपटने के लिए तैयार है। एसएसपी ने बताया कि शहर के लोगों को किसी भी तरह की परेशानी इस बार चंडीगढ़ पुलिस नहीं होने देगी।