लोकसभा चुनाव.. खट्टा मिट्टा प्याज..एक भाई कर रहा अटवाल का प्रचार, दूसरा भाई कनाडा अमेरिका की सैरजालंधर में अटवाल हैं अकाली दल के उम्मीदवार

1172


जालंधर। लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद जालंधर में तरह तरह के खट्टे मिट्ठे नजारे देखने को मिल रहे हैं। रोजाना भास्कर की टीम आपको इन खट्टे मिट्ठे नमकीन का अनुभव करवायेगी। आ्ज बात हो रही है दो भाईयों की.. जिनका जालंधर की सियासत में पिछले 20 सालों से खासा दबदबा है। एक भाई इन दिनों चुनाव प्रचार में अटवाल के साथ खूब कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा है जबकि दूसरा भाई ​कनाडा व अमे​रिका की सैर के लिए निकल गया। दोनों भाईयों में एक है अकाली दल के गुरचरण सिंह चन्नी व दूसरा भाई है अमरजीत सिंह अमरी। अमरजीत सिंह अमरी भाजपा देहाती के प्रधान है और वह युवा भाजपा प्रधान भी रह चुके हैं। उनके भाई अकाली दल के पूर्व प्रधान गुरचरण सिंह चन्नी है। चन्​नी जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन रह चुके हैं और वह दिनों अकाली दल से नाराज है। ​अकाली दल से दूरी बनाकर वह पूरी मौज ले रहे हैं और जब चुनाव घो​षित हुये वह चुपचाप अपना अटैची लेकर कनाडा फिर अमेरिका चले गये।
अमरी बीच मैदान में अटवाल के लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं, उनके लिए मीटिंग से लेकर सारी रणनीति बना रहे हैं। शहर में आम चर्चा है कि एक भाई अटवाल को कंधे पर उठाकर घूमता है और दूसरा कनाडा व अमेरिका की सैर कर रहा है। क्या माजरा है ? लिहाजा लोगोें के चटखारे लेने की आदत बंद नहीं हो रही है लेकिन अमरी ने अपनी भाई की कसर पूरी करने के लिए ताकत झोंक रखी है।