जालंधर पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के नेतृत्व में आज स्थानीय बस अड्डे पर व्यापक जाँच की।

566

जालंधर,रोजाना भास्कर (हरीश शर्मा ).लोकसभा चुनावों से पहले सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए, पुलिस आयुक्त जालंधर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के नेतृत्व में कमिश्नरेट पुलिस ने आज स्थानीय बस अड्डे पर व्यापक जाँच की।बसों के माध्यम से दवाओं की आपूर्ति की जांच करने के लिए नारकोटिक सेल के विशेष स्निफर कुत्तों की जाँच सेवाओं के दौरान तलाशी अभियान चलाया गया। इस अवसर पर पुलिस आयुक्त ने कहा कि शहर में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव सुनिश्चित करने के लिए कमिश्नरेट पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। उन्होंने कहा कि इस जांच का उद्देश्य सार्वजनिक परिवहन प्रणाली के माध्यम से नशीली दवाओं की गड़बड़ी पर कड़ी निगरानी रखने के अलावा असामाजिक तत्वों की जांच सुनिश्चित करना है।भुल्लर ने कहा कि डॉग स्क्वायड को विशेष रूप से बस स्टैंड पर फुलप्रूफ जांच सुनिश्चित करने के मकसद से लाया गया था। पुलिस आयुक्त ने आगे कहा कि आगामी आम चुनावों के लिए कमिश्नरेट पुलिस पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस में पड़ने वाले सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त रैंक के एक अधिकारी को सुरक्षा का प्रभारी बनाया गया है। भुल्लर ने कहा कि अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त द्वारा सहायक पुलिस आयुक्तों के रैंक के चार अधिकारियों की सहायता ली जा रही है।
इसी तरह, पुलिस आयुक्त ने कहा कि शहर में चौबीसों घंटे निगरानी के लिए शहर में 69 गश्त दल गठित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 39 स्टेटिक सर्विलांस टीमों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। भुल्लर ने कहा कि अपराध की रोकथाम और निवासियों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करने पर जोर देने के साथ शहर में पूरी सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक संवेदनशील और कुशल बनाया गया है।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि शहर में पहले से ही सुरक्षा कवर लगाए गए हैं और किसी को भी कानून को अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। भुल्लर ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण आम चुनाव सुनिश्चित करने के लिए कमिश्नरेट पुलिस पंजाब पुलिस की गौरवशाली परंपरा को बनाए रखेगी।