एक कदम स्वच्छता की ओर ।महात्मा गांधी के जन्मदिन पर पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब अनिल जोशी ने स्वच्छता अभियान चलाकर क्षेत्र की साफ-सफाई की ।

565

अमृतसर रोज़ाना भास्कर (बृजेश पांडेय) माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा चलाए गए स्वच्छ भारत अभियान के तहत आज राष्ट्रपिता श्री महात्मा गांधी जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब श्री अनिल जोशी जी ने साइकिल ट्रैक राउंडअबाउट ट्रिलियम मॉल और ताज होटल और सर्कुलर रोड पर स्वच्छता अभियान चलाकर क्षेत्र की साफ-सफाई की ।

इसके साथ ही उन्होंने यहां सुबह सैर करने वाले लोगों को शीशे की बोतलें वितरित कर उन्हें प्लास्टिक की बोतलों का भविष्य में हमेशा के लिए त्याग कर सिर्फ शीशे की बोतल का इस्तेमाल करने का आवाहन किया ।

इस मौके पर श्री जोशी ने समूह कार्यकर्ताओं और साथियों के साथ स्वच्छता ही सेवा, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति,जल संरक्षण और संवर्धन’ का संकल्प लिया ।

जोशी ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जो भारत को गंदगी मुक्त कर स्वच्छ बनाने का सपना लिया है इसमें पूरा देश उनके साथ चल रहा है

और आज इस स्वच्छ भारत अभियान की बदौलत हर देशवासी स्वच्छता के प्रति जागरूक हुआ है और अपने अपने क्षेत्र को स्वच्छ बनाए रखने और प्लास्टिक मुक्त करने में योगदान कर रहा है ।