कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए राजनाथ सिंह ने मुकर्रर की ‘लोकतांत्रिक सजा’

570

अहमदाबाद. भाजपा के पूर्व अध्यक्ष तथा केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथसिंह ने शनिवार को कहा कि लोगों को प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयोग करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी पार्टी को लोकतांत्रिक तरीके से सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए।

सिंह ने शनिवार को यहां भाजपा प्रत्याशी के तौर पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के गांधीनगर लोकसभा सीट पर नामांकन से पहले अहमदाबाद के सरदार पटेल चौक पर हुई सभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने करिश्माई काम कर देश को दुनिया की छठी अर्थव्यवस्था बना दिया है और 2028 तक रूस, चीन या अमेरिका में से किसी एक को पीछे छोड़कर इसके शीर्ष तीन में स्थान पाने का रास्ता साफ किया है, जबकि आज से पांच साल पहले दुनिया भारत को गरीबों बेरोजगारों का देश मानती थी। सारी दुनिया मानती है कि अब भारत का नेतृत्व बलवान हाथों में हैं।

उन्होंने कहा कि लेकिन विडंबना है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ही प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। मैं लोगों से अपील
करता हूं कि जिसने इन अपशब्दों का इस्तेमाल किया है उस राजनीतिक पार्टी को लोकतांत्रिक तरीके से सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए। आपने पहले की कांग्रेस की सरकारों को देखा है पर आज प्रधानमंत्री या एक भी मंत्री पर दाग नहीं है। राहुल गांधी कहते हैं कि चौकीदार चोर है तो आप डंके की चोट पर कहो- कि ‘चौकीदार प्योर (स्वच्छ) है। दोबारा पीएम बनना श्योर (निश्चित) है। सारी समस्याओं का उसके पास ही क्योर (समाधान) है।’

सिंह ने कहा कि बालाकोट की सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। 1971
के युद्ध मे सेना ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए। उस समय सदन में हमारे नेता वाजपेयी जी ने संसद मे तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जय-जयकार की थी और पूरा देश ऐसा कर रहा था।

अब अगर पुलवामा में फिदायीन हमले के बाद हमारी सेना ने बालाकोट हमला किया है तो तो हमारे प्रधानमंत्री
का जयकारा क्यों नहीं होना चाहिए? उन्होंने और सरकार ने राजनीतिक इच्छाशक्ति दिखाई है। 26/11 के मुंबई हमले के समय केंद्र की कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं किया था।

शाह की सराहना करते हुए सिंह ने कहा कि शाह ने भाजपा अध्यक्ष के तौर पर करिश्माई काम किया है। वह स्वयं भी साढ़े पांच साल तक भाजपा के अध्यक्ष थे पर वह जो कुछ नहीं कर पाए, वह शाह ने मात्र साढ़े चार साल में कर दिखाया है और भाजपा विश्व की
सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। भाजपा अपने सहयोगियों को साथ लेकर चल रही है और गठबंधन इसके लिए प्रतिबद्धता है मजबूरी नहीं। उन्होंने लोगों से शाह को रिकॉर्ड मतों से जिताने की अपील की। रिकार्ड मतो से जिताने की अपील की।