Amritsar Crime Jalandhar Punjab Top News चंडीगढ़

इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल हत्याकांड में शामिल अमृतसर का गैंगस्टर गिरफ्तार, सनोवर ढिल्लों ने रची थी साजिश

रोजाना भास्कर

जालंधर। इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड में शामिल गैंगस्टर को जालंधर पुलिस ने अमृतसर के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान स्वर्णदीप सिंह निवासी गोल्डन गेट स्थित प्रीतम एन्क्लेव अमृतसर के रूप में हुई है। आरोपी संदीप की हत्या के बाद से फरार चल रहा था। हत्या के 6 माह बाद कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था।कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया की मैच में सम्मिलित होने के दौरान 14 मार्च 2022 को नकोदर के गांव मल्लियां में 5 हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात शाम 6 बजे के करीब उस समय हुई थी। हमलावर एक सफेद रंग की कार में सवार होकर आए थे। उन्होंने करीब 20 राउंड फायर संदीप पर दागे। उसे मुंह से लेकर सीने तक गोलियां मारी थीं। चलते मैच के दौरान स्टेडियम में सरेआम अंधाधुंध फायरिंग के कारण अफरा-तफरी मच गई थी। पुलिस पूछताछ में लॉरेंस गैंग से जुड़े गैंगस्टर फतेह ने कबूल किया था कि उसने कनाडा में बैठे सनोवर ढिल्लों के कहने पर अमित डागर, कौशल चौधरी, जगजीत सिंह, लक्की पटियाल और सुक्खा दुनेके के साथ मिलकर शूटरों का इंतजाम किया था। दुनेके के कहने पर सिमरनजीत उर्फ जुझार ने अमृतसर के प्रीतम एन्क्लेव में रिश्तेदार स्वर्ण सिंह के घर शूटरों को ठिकाना मुहैया कराया। पुलिस ने स्वर्ण के घर से 18 जिंदा कारतूस और 12 बोर राइफल बरामद की थी। स्वर्ण सिंह को भी मामले में नामजद किया था।

सनोवर ढिल्लों ने नेशनल कबड्डी फेडरेशन ऑफ ओंटारियो का गठन किया था। उसने खिलाड़ियों को अपने इस फेडरेशन में शामिल होने को कहा, लेकिन ज्यादातर बड़े खिलाड़ी ‘मेजर लीग कबड्डी’ से जुड़े थे, इसका प्रबंधन संदीप नंगल देखता था। सनोवर ने अपनी लीग के लिए संदीप को भी आमंत्रित किया, लेकिन संदीप ने मना कर दिया था।

पूछताछ में फतेह ने बताया था कि सनोवर ने फेडरेशन में शामिल होने के लिए कुछ खिलाड़ियों पर दबाव भी बनाया, लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ। इसके चलते ढिल्लों का फेडरेशन फेल हो गया। फेडरेशन फेल होना सनोवर को बर्दाश्त नहीं हुआ। उसने इसी रंजिश में जगजीत गांधी और सुखविंदर सुक्खा के साथ मिलकर संदीप अंबिया की हत्या की साजिश रची।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *