फतेह वीर सिंह की सोशल मीडिया पर दिखाई जा रही वीडियो गलत निकली

1924


पंजाब रोजाना भास्कर.(हरीश शर्मा )सुनाम इलाके में पड़ते सुगरूर जिले के गांव भगवानपुरा निवासी सुखविंदर सिंह का 2 साल का बेटा फतेहवीर सिंह 10 साल से बंद पड़े बोरवैल में अचानक नीचे चला गया था।बच्चा 120 फुट गहराई और 9 इंच की पाइप में फंस गया था। बच्चे के नीचे गिरने का पता चलते ही घर वालों के हाथ-पैर फूल गए। उन्होंने आनन-फानन में पुलिस प्रशासन को सूचित किया। प्रशासन घटनास्थल पर हाजिर हो गया व तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया। बच्चे को निकालने के लिए एन.डी.आर.एफ., डेरा प्रेमी और आर्मी की टीमें जुटी रही थी। लेकिन आखिर 6 दिन बाद बच्चों को बाहर निकाला गया लेकिन फतेहवीर को नहीं बचाया जा सका। इस सारी घटना से लोगों में काफी रोष पाया गया। लेकिन


कुछ लोगों द्वारा फतेहवीर सिंह के पहले जन्मदिन पर बनाई गई वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी गई जिसे कुछ सोशल मीडिया न्यूज़ चैनल वालों ने दिखाया कुछ लोगों ने फेसबुक व्हाट्सएप पर अपलोड किया इस वीडियो को हर कोई देख नम आंखों से कमेंट में फतेहवीर सिंह की याद में इमोशनल भरे कमेंट करता।
लेकिन यह वीडियो का सच कुछ और ही था जब यह वीडियो फतेह वीर सिंह के रिश्तेदारों ने देखी तो उन्होंने तुरंत फतेह वीर सिंह के मां बाप से संपर्क किया।
जब यह वीडियो फतेह वीर सिंह के मां बाप ने देखी तो उनके होश उड़ गए दरअसल सोशल मीडिया पर दिखाई गई वीडियो जीरकपुर ममता एनक्लेव के रहने वाले।
बलबीर सिंह पॉल के ढाई साल के बेटे फ़तेह वीर सिंह की है बलबीर सिंह पाल का कहना है कि किसी व्यक्ति ने उसकी फेसबुक से यह वीडियो अपलोड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी


फतेह वीर सिंह की मां गुरिंदर कोर ने कहा की जिस बच्चे की बोरवैल में गिरने से मौत हुई उसका उन्हें काफी दुख है लेकिन सोशल मीडिया पर जो वीडियो दिखाई जा रही है वह उनके बेटे फतेह वीर सिंह की है जो एकदम सही सलामत है उनका कहना है कि वह जब सोशल मीडिया पर अपने बेटे फतेहवीर सिंह की वीडियो के साथ किए गए कमेंट पढ़ते हैं तो उनको बहुत दुख होता है फतेह वीर सिंह की मां गुरिंदर कौर ने कहा कि जिन लोगों ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो अपलोड की है उन्हों को एक बार वेरीफाई जरूर कर लेना चाहिए था क्या यह वही बच्चा है।
जीरकपुर के रहने वाले बच्चे के मां बाप ने बताया कि उन्होंने जब सोशल मीडिया न्यूज़ चैनल वाले से इस सारे मामले की बात की तो उन्होंने बच्चे के मां बाप की बातों को अनसुना कर दिया उन्होंने कहा कि अगर हमारे बच्चे की वीडियो सोशल मीडिया से नहीं हटाई गई तो वह सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।