पीएम मोदी के राहुल गांधी पर 5 बड़े हमले

1064

मेरठ. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेरठ की रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर परोक्ष और प्रत्यक्ष हमले किए। आइए जानते हैं मोदी ने राहुल और कांग्रेस को लेकर क्या कहा…

  • 1. राहुल गांधी की न्याय योजना पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो व्यक्ति गरीबों के खाते नहीं खुलवा सकता वह पैसे क्या देगा? करीब 12 करोड़ किसानों को 75 हज़ार करोड़ रुपए की सीधी वार्षिक सहायता देने का काम भी हमारी सरकार ने किया है। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने गरीबों को 72 हजार रुपए सालाना देने का चुनावी वादा किया है।
  • 2. नरेन्द्र मोदी ने कहा कि लगभग 4 दशकों से हमारे सैनिक वन रैंक-वन पेंशन (OROP) मांग रहे थे, उसको पूरा करने का काम भी इसी चौकीदार की सरकार ने किया।
  • 3. इस देश ने सिर्फ नारे लगाने वाली बहुत सरकारें देखीं हैं, लेकिन पहली बार ऐसी निर्णायक सरकार भी देख रहा है। यह सरकार अपने संकल्प को सिद्ध करना जानती है। जमीन हो, आसमान हो, या फिर अंतरिक्ष, सर्जिकल स्ट्राइक का साहस आपके इसी चौकीदार की सरकार ने करके दिखाया है।
  • 4. सबूत मांगने वाले सपूत को ललकारते हैं। आपको सबूत चाहिए या सपूत चाहिए। आपको भारत के हीरो चाहिए या फिर पाकिस्तान के। जो लोग चौकीदार को चुनौती देते थे, आज वे रो रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक में थोड़ी भी गड़बड़ी होती तो ये लोग चुप नहीं बैठते, ये मुझसे इस्तीफा मांगते।
  • 5. मुझे न तो किसी का डर है न किसी की चिंता। मैं बोझ क्यों रखूं मेरे पास अपना है ही क्या? चिंता उन्हें होती है जिन्हें कुछ खोता का डर होता है। जिन्हें अपने वंश और विरासत की चिंता करनी होती है। चौकीदार को कोई भी दबाव डरा नहीं सकता। कुछ बुद्धिमान लोग ए-सैट की बात पर कन्फ्यूज हो गए। वे ए-सैट की बात को थिएटर के सैट की बात समझे।