आज से देशभर में सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगेगा बैन।

634

जालंधर रोजाना भास्कर.(हरीश शर्मा):प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लालकिले में देश को संबोधित करते हुए जनता से आग्रह किया था कि 2 अक्तूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद कर दें। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन पर आज पूरे देश में सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लगने जा रहा है।बता दें कि आज महात्मा गांधी के जन्म की 150वीं वर्षगांठ है।


गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी
महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यहां साबरमती आश्रम आएंगे और बाद में देश को खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) घोषित करेंगे। भाजपा के एक नेता ने यह जानकारी दी। गांधी जी की 150वीं जयंती पर सालभर होने वाले कार्यक्रमों के हिस्सा के तौर पर आज यहां और गुजरात के अन्य हिस्सों में कई समारोह आयोजित किए जाएंगे।


हरियाणा में गांधी संकल्प हो रही झंडी दिखाएंगे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज भाजपा की राष्ट्रव्यापी ‘गांधी संकल्प यात्रा’ को हरी झंडी दिखायेंगे। चार महीने तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरूआत देश के विभिन्न हिस्सों से होगी जिसमें केंद्रीय मंत्री सहित भाजपा सांसद, विधायक हिस्सा लेंगे। पार्टी के अनुसार, शाह इस कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शालीमार बाग में यात्रा का शुभारंभ करेंगे।


आज पूरे देश में पदयात्रा निकालेगी कांग्रेस
महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस आज पूरे देश में ‘रघुपति राघव राजा राम’ की धुन पर पदयात्रा निकालेगी और दिल्ली में निकलने वाली इस यात्रा में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय से राजघाट तक यात्रा निकाली जाएगी जिसमें राहुल शामिल होंगे।